bebacbharat@gmail.comClick on the button to contact

बांग्लादेश को हराकर टीम इंडिया बनी एशिया कप की चैंपियन

मीरपुर। भारत ने पहली बार टी-20 फॉरमेट में खेले गए एशिया कप में खिताबी जीत हासिल की है। भारत ने रिकार्ड छठी बार यह खिताब का खिताब अपने नाम किया है। धोनी की कप्तानी में भारत ने दूसरी बार यह खिताब जीता है। मेजबान बांग्लादेश ने शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में रविवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में भारत के सामने 121 नों का लक्ष्य रखा, जिसे उसने शिखर धवन (60) और विराट कोहली (नाबाद 41) की शानदार पारियों की मदद से 13.5 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

भारत ने पांच रन के कुल योग पर रोहित शर्मा (1) का विकेट गंवाया था। इसके बाद कोहली और धवन ने दूसरे विकेट के लिए 67 गेंदों पर 94 रन जोड़े। 99 के कुल योग पर आउट होने वाले धवन ने अपने टी-20 करियर की अब तक की सबसे बड़ी पारी खेलते हुए 44 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौके और एक छक्का लगाया जबकि कोहली ने 28 गेंदों पर पांच चौके लगाए।

ms-dhoni-of-india-leads-the-team-off-the-field3

कप्तान महेंद्र सिंह धौनी 20 रनों पर नाबाद लौटे। धौनी ने ये रन 6 गेंदों पर बनाए। उनकी पारी में एक चौका और दो छक्के शामिल हैं। इससे पहले, भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए बारिश के कारण 15 ओवरों तक सीमित किी गए मैच में मेजबान टीम को 15 ओवरों में 5 विकेट पर 120 रनों पर सीमित किया था।

दूसरी बार फाइनल में पहुंची बांग्लादेश टीम के लिए महमुदुल्लाह रियाज ने सबसे अधिक नाबाद 33 रन बनाए जबकि शब्बीर रहमान ने नाबाद 32 रनों का योगदान दिया। भारत की ओर से अश्विन, नेहरा, बुमराह और जडेजा एक-एक विकेट लिए।

loading...