LED बल्ब से चलेगा फ्री Internet

loading...

क्या आपने कभी सोचा है कि आप सिर्फ एक LED बल्ब से फ्री में इंटरनेट चला सकेंगे, शायद नहीं सोचा होगा। आज हम आपको बता रहे हैं कि आने वाले समय में आप सिर्फ एक LED बल्ब से इंटरनेट चला सकेंगे। अभी तक आप सिर्फ वाई-फाई या इंटरनेट एक्सेस करके की इंटरनेट को चलाया करते थे, पर अब इसके लिए आपको सिर्फ एक LED बल्ब की जरूरत होगी।

cover75

loading...

यूनविर्सिटी ऑफ एडिनबर्ग के प्रोफेसर हेराल्ड हास ने सन् 2011 में “लाई-फाई” शब्द का उपयोग किया था। इसके बाद प्रोफ़ेसर ने विप्रो के इलेक्ट्रॉनिक्स सिटी कैंपस में भी इस टेक्नॉलॉजी की जानकारी दी और यहां भी इस लाई-फाई शब्द का यूज किया। उन्होंने LED बल्ब से वेब एक्सेस करके इंटरनेट के एक वीडियो को चला कर दिखाया। इस प्रकार से उन्होंने इस लाई-फाई टेक्नॉलॉजी का यूज करके लोगों के सामने परीक्षण करके दिखाया। उन्होंने कहा कि जिस किसी व्यक्ति के पास LED लाइट है वह इस लाई-फाई टेक्नॉलॉजी का यूज कर सकता है। आगे प्रोफ़ेसर ने कहा की इस सिस्टम की खास बात यह है कि इसमें व्यक्ति एक लाइट सोर्स से दूसरे लाइट सोर्स में बिना कनेक्शन टूटे जा सकता है।

lightIMAGE SOURCE: HTTP://WWW.KHASKHABAR.COM/

जानकारी के लिए आपको बता दें कि लाई-फाई टेक्नॉलॉजी में LED बल्ब में एक माइक्रो चिप लगाई जाती है। यदि लाई-फाई टेक्नॉलॉजी का यूज बड़े पैमाने पर होने लगा तो वह दिन बहुत दूर नहीं है जब LED बल्ब से रोशनी के साथ-साथ इंटरनेट को भी आप एक्सेस कर सकेंगे।

loading...