bebacbharat@gmail.comClick on the button to contact

रिलायंस जियो का धमाकेदार 4G ऑफर, 200 रुपए में 75 GB डाटा !

नई दिल्ली। रिलायंस जिओ ने इंटरनेट डेटा का धमाकेदार प्लान पेश किया है। इसके तहत उपभोक्ताओं को 200 रुपए के सिमकार्ड पर 75 GB का डेटा दिया जाएगा। यानी इस ऑफर के तहत इंटरनेट यूजर सिर्फ 200 रुपये में 4500 मिनट तक इंटरनेट पर डेटा का इस्तेमाल कर सकते है। फिलहाल ये सुविधा कंपनी के कर्मचारी इस्तेमाल कर रहे है।

गौरतलब है कि रिलायंज जियो की 4G सर्विस जल्द ही देश भर में शुरू होने जा रही है। कंपनी के लॉन्चिंग ऑफर के तहत 200 रुपए में 3 महीने के टॉकटाइम और 75 जीबी 4G डाटा के साथ 4जी सिम उपलब्ध कराया जाएगा। इसकी वैलिडिटी सिर्फ 3 महीने तक ही होगी। यानी उपभोक्ताओं को इस इंटरनेट डेटा का इस्तेमाल तीन महीने में के अंदर करना होगा। सिम कार्ड की बिक्री कब से शुरू होगी, कंपनी ने इसका खुलासा नहीं किया है।

Reliance-Jio

विश्लेषकों का कहना है कि इससे जहां मौजूदा कंपनियों के मुनाफे और विस्तार पर असर पड़ेगा, वहीं स्पेक्ट्रम के क्षेत्र में भी समेकन देखने को मिलेगा, क्योंकि कंपनी इस क्षेत्र में अपने को मजबूत करेगी। क्रेडिट रेटिंग एजेंसी इंडिया रेटिंग एंड रिसर्च का कहना है कि रिलायंस जियो के आने से प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी, जिससे बाजार हिस्सेदारी में सिकुड़न देखने को मिलेगी। इससे मौजूदा कंपनियों के मुनाफे में भी कमी देखने को मिलेगी।

फरवरी में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने जियो के बारे में कहा था कि उनकी कंपनी के कर्मचारी पहले से ही इस सेवा का इस्तेमाल कर रहे हैं और वे 2016 की दूसरी छमाही में इसे लांच करेंगे। इसके जरिए भारत में हाईस्पीड मोबाइल इंटरनेट सेवा और फोन सेवा मुहैया कराई जाएगी।

loading...