आज़ादी के 70 साल पर तिरंगा यात्रा सहित अन्य कार्यक्रमों के जरिये देश करेगा बलिदानों को याद

loading...

नई दिल्ली, अगस्त 2: अंग्रेजों के दमनकारी नीतियों की खिलाफत करने और उन्हें देश से बाहर खदेड़ने के लिए सालों पहले शुरू किए गए भारत छोड़ो आंदोलन का 75 वां साल और साथ ही भारतीय स्वतंत्रता दिवस की 70 वीं वर्षगांठ आगामी 9 अगस्त से मनाई जाएगी।

loading...

collage891

’70 साल आजादी-ज़रा याद करो कुर्बानी’ नामक कार्यक्रम का आयोजन करने का निर्णय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुए भाजपा संसदीय दल की बैठक के दौरान हुआ। केन्द्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा कि इन कार्यक्रमों का मकसद होगा देशवासियों के मन में ‘राष्ट्र पहले और स्वयं बाद में’ की भावना को जगाना तथा देश को गुलामी की जंजीरों से बाहर निकालने वाले सेनानियों के योगदानों को याद करना।

इसके अलावा मोदी सरकार के सभी मंत्री गण 15 अगस्त से 22 अगस्त तक देश भर में होने वाले ‘तिरंगा यात्रा’ में हिस्सा लेंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरान सभी राज्यों के विधायकों व स्थानीय नेताओं समेत आम जनता को इसमें हिस्सा लेने को कहा है ताकि उन तकलीफ़ों व योगदानों को याद किया जा सके जिनके कारण ही आज शान से आजाद देश का तिरंगा लहरा रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद इन कार्यक्रमों का उद्घाटन करेंगे। नायडू ने कहा कि फिलहाल इन आयोजनों की बारीकियों पर काम चल रहा है।

loading...
loading...
loading...