ब्राज़ील में ओलंपिक की गहमा-गहमी से दूर एक जांबाज़ दिखा रहा है चट्टानों पर लटक कर स्टंट्स

loading...

ज़माना जुनून वालों का होता है. जिसने भी जुनून में ज़िन्दगी को जिया, उसी ने असल मायनों में इसे जिया. इस समय ब्राज़ील में, जहां दुनिया के सारे खिलाड़ियों का रियो में जमावड़ा लगा है, उस तरफ़ पूरी दुनिया का ध्यान लगा हुआ है. लेकिन उन शानदार खिलाड़ियों से दूर एक जांबाज़ ऐसा भी है, जो सबका ध्यान अपनी तरफ़ खींच रहा है.

loading...

यह शख्स है, पूर्व ब्राजीलियन पुलिसमैन 27 वर्षीय Luiz Fernando Candeia. Luiz ब्राज़ील के तटों पर इन दिनों चट्टानों के किनारों पर आपको दांतों तले उंगली चबा देने वाले स्टंट्स करते हुए नज़र आ जायेंगे. यह दिल दहला देने वाली तस्वीरें Pedra Da Tartaruga में ली गई है.

यह तस्वीरें समुद्रतल से 98 मीटर की ऊंचाई पर खींची गई हैं. Luiz यह स्टंट करते समय किसी भी सुरक्षा साधन का यूज़ नहीं करते हैं. यह सभी स्टंट वो अपनी ख़ुद की ताकत और हिम्मत के दम पर कर पाते हैं.

232834309

Luiz जब चट्टान से पहली बार लटकते हैं, तो वह रस्सी की मदद ज़रूर लेते हैं, लेकिन एक बार लटकने के बाद वो उसे छोड़ देते हैं. वो कहते हैं, ‘जब भी मैं चट्टान से लटकता हूं, तो एक बार ज़रूर उसके टूटने का डर मेरे दिमाग में आता है.’ अकसर उन्हें चट्टान से लटकते वक्त दो बातों का डर रहता है, एक तो चट्टान की ऊंचाई का, दूसरा अपने फोकस का जो स्टंट के दौरान हटना नहीं चाहिए. उन्हें कई बार गिरने का डर लगा है.

साथ ही उन्हें इस बात का गर्व भी है कि वो इस तरह का खतरनाक स्टंट बिना किसी दिक्कत के पूरा कर पाते हैं, और अभी भी सही सलामत हैं. इस स्टंट को पूरा करने के लिए बहुत ज़्यादा स्ट्रेंथ की ज़रूरत होती है.

391117806

इन खतरनाक स्टंट्स की बदौलत सोशल मीडिया पर Luiz की फैन फॉलोइंग काफ़ी बढ़ गई है. आजकल उनके पोस्ट पर काफ़ी कमेंट्स भी आने लगे हैं. जहां कुछ लोग उनके इन स्टंट्स के लिए तारीफ़ करते हैं तो वहीं कुछ लोग उन्हें जान जोखिम में डालने वाला सिरफिरा कह डालते हैं.

लोग जो भी कहें मगर एक बात ज़रूर हैं, आखिर बंदे का पेट बहुत सॉलिड मालूम होता है. आपकी क्या राय है?

Source: thesun

loading...
loading...
loading...