bebacbharat@gmail.comClick on the button to contact

कश्मीर में शुरू हुआ सेना का एक्शन, अब नहीं बचेगा एक भी जिहादी

loading...

श्रीनगर। एक महीने से जारी कश्मीर हिंसा रुकने का नाम नहीं ले रही है। लगातार जिहादी प्रदर्शन कर रहे हैं और सेना पर हमले हो रहे हैं। इसी बीच सेना को नेशनल हाइवे वन को नियंत्रण में लेने के निर्देश दिए गए हैं। दरअसल, ये कदम कश्मीर हिंसा के प्रदर्शन में शामिल होने के लिए आने वाले लोगों को रोकने के लिए किया गया है। मोदी सरकार ने कानून व्यवस्था ठीक करने के लिए ये कदम उठाने को बोला है। हालांकि सेना के इस कदम पर अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

i-love-indian-army-3

loading...

कश्मीर हिंसा को लेकर सेना का बड़ा कदम

सूत्रों ने बताया कि कानून व्‍यवस्‍था की स्थिति बनाए रखने और आतंकवादी गतिविधियों पर नियंत्रण लगाने के लिए सीआरपीएफ को सड़क खोलने के कार्य से हटाया गया है। इसके साथ ही सेना से कहा गया है कि वह राजमार्ग नियंत्रण एवं कोरिडोर संरक्षण (एचआईडीसीओपी) का काम करे जो अर्द्धसैनिक बल द्वारा किया जाता था।

सूत्रों के मुताबिक, सेना के पास आतंकवाद निरोधक अभियान के लिए दक्षिण कश्मीर में विक्टर बल और उत्तर कश्मीर में कीलो बल है। सेना से कहा गया है कि वह यह भी सुनिश्चित करे कि ग्रामीण क्षेत्रों से लोग प्रदर्शनों में शामिल होने के लिए शहरी क्षेत्रों में न बढ़ें। यहां कानून एवं व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए बड़ी संख्या में तैनात सीआरपीएफ ने राज्य प्रशासन को सूचित किया था कि उसे राजमार्ग से सड़क खोलना सुनिश्चित करने में मुश्किल होती है।

loading...