ट्रम्प पद सँभालते ही लगा देगें चीन पर ये अंकुश !!

ऐसा लग रहा है जैसे भारत के अच्छे दिन आ गए है । भारत में और भारतियों के लिए हर रोज़ अच्छी अच्छी घटनाएँ हो रही है । पहले प्रधानमंत्री मोदी ने काले धन वालो पर प्रहार किया फिर अमरीका में इस्लामिक आतंक विरोधी डोनाल्ड ट्रम्प जीत गए । अब भारत के लिए एक और  बड़ी ही सुखद खबर आ रही है ।
 बता दें कि डोनाल्ड ट्रम्प की जीत से चीन और पाकिस्तान में मातम फैला हुआ है । डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने चुनाव प्रचार में बहुत बार भारतियों और मोदी जी का खुलकर नाम लिया है इसलिए ये कह सकते हैं वे भारत के ज़्यादा नज़दीक  है। ग़ौरतलब है कि  ट्रम्प ने कहा था कि, “20 जनवरी 2017 को राष्ट्रपति पद सँभालते ही  मैं चीन पर अंकुश लगाऊंगा, चीन को दक्षिण चीन सागर में अब दादागिरी नहीं करने दी जायेगी साथ ही चीनी के बढ़ते प्रभाव को ख़त्म किया जायेगा” ।
trumpmodi-11-1478836381
जैसा कि प्रतीत हो रहा है ट्रम्प चीन की हेकड़ी निकालने की तैयारी में हैं । हमेशा अपनी हरकतों से हमारे दो पड़ोसी देशों ने ये दिखाया है कि वे ( चीन और पाकिस्तान ) दोनों भारत के सबसे बड़े दुश्मन है और भारत के लिए ये सबसे अच्छी बात है कि दुनिया के संसे शक्तिशाली देश के होने वाली राष्ट्रपति ट्रम्प चीन और पाकिस्तान के पीछे हाथ धोकर पड़े है।
बताते चलें कि डोनाल्ड ट्रम्प शुरू से ही चीन विरोधी रहे है । उन्होंने अपनी चुनावी सभाओं में कहा था कि “चीन को पिछली सरकारों ने काफी छूट दी इसलिए वो काफी खतरनाक स्तर पर आ गया है लेकिन अगर वो राष्ट्रपति बने तो चीन को रोक दिया जायेगा” । ट्रम्प ऐसा भारत के लिए नहीं करेंगे बल्कि अमेरिका के हितों को देखते हुए वे ऐसी बात कहेंगे । भारत का फ़ायदा ये है कि एक बड़ा देश अपनी विदेश नीति में उन्ही देशों के विरोध में रहेगा जिनसे भारत की नहीं बनती तो भारत को अपना आर्थिक विकास करने में ज़्यादा आसानी होगी। देखा जाए तो दुनिया भर में हो रहे बदलाव भारत के लिए सकारात्मक उम्मीद लेकर ही आए हैं ।

loading...