एक बार टंकी फुल होने पर 900 कि.मी. चलती है इन्डिया की ये सुपरकार !

loading...

टाटा मोटर्स ने हमेशा मिडल क्लास को ध्यान में रखकर कारों को मार्केट में लॉन्च किया है.

loading...

एक ओर जहां टाटा की लखटकिया कार टाटा नैनो ने मिडल क्लास के लोगों के कार के सपने को साकार किया. तो वहीं अब टाटा मोटर्स एक बार फिर इसी क्लास को ध्यान में रखकर सुपरकार मार्केट में उतारने के लिए बिल्कुल तैयार है.

बताया जाता है कि टाटा मोटर्स ने अपने कारों की लिस्ट में कुछ नई कारों को शामिल करने का फैसला किया है. हालांकि कारों के इन नए मॉडल्स को अगले साल यानी 2017 में लॉन्च किया जाएगा.

आज हम आपको टाटा मोटर्स के एक बेहद ही खास कार की खासियतों से रूबरू कराएंगे, जो मिडल क्लास के लोगों के लिए किसी सुपरकार से कम नहीं है.

1 – लीटर पेट्रोल में 100 किमी चलती है ये कार

रतन टाटा के कहने पर एक खास कार को बनाया गया है जो सिर्फ एक लीटर पेट्रोल में 100 किमी. का माइलेज देती है. मिडल क्लास वालों के इस सुपरकार को टाटा मेगापिक्सल नाम दिया गया है.

बताया जा रहा है कि टाटा मेगापिक्सल नाम की यह नई कार देखने में बेहद आकर्षक और एडवांस फीचर्स से लैस होगी. इस कार को साल 2017 में लॉन्च होनेवाली नई कारों की लिस्ट में शामिल किया जा सकता है.

car

2 – इको फ्रेंडली है यह नई कार

टाटा की टाटा मेगापिक्सल कार को खुद रतन टाटा ने 82वें जिनेवा मोटर शो में पेश किया था. इस कार को मध्यम वर्ग को ध्यान में रखकर बनाया गया है. हालांकि इस कार को ईको फ्रेंडली भी बताया जा रहा है क्योंकि इस कार में प्रति किलोमीटर सिर्फ 22 ग्राम कार्बन डाइऑक्साइड ही बाहर निकलेगा.

टाटा मेगापिक्सल पॉकेट फ्रेंडली है इस कार की कीमत

बताया जा रहा है कि कंपनी की ओर से 4 सीटों वाली इस टाटा मेगापिक्सल को मार्केट में उतारने की तैयारियां जोरों पर है. यह कार जितनी इकोफ्रेंडली बताई जा रही है उतनी ही यह आम लोगों के लिए पॉकेट फ्रेंडली भी हो सकती है. क्योंकि इस कार की कीमत 5 से 6 लाख रुपये के बीच होने की संभावना जताई जा रही है.

car1

3 – इस कार की अन्य खासियतें

– टाटा मेगापिक्सल में 325 सीसी सिंगल सिलेंडर का इस्तेमाल किया गया है.

इस कार में एक लिथियम आयन फॉस्फेट बैटरी लगी हुई है.

इसके साथ ही चलती हुई कार में रीचार्ज के लिए पेट्रोल इंजन जनरेटर भी लगा हुआ है.

भारत के सड़कों के मुताबिक इस कार को डिजाइन किया गया है.

एक बार टाटा मेगापिक्सल की टंकी फुल कराने पर यह कार नॉन स्टॉप 900 किलोमीटर तक दौड़ सकती है.

car3

बहरहाल अगर आप भी नए साल पर एक एक नई कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो टाटा मेगापिक्सल कार आपके लिए परफेक्ट कार साबित हो सकती है, क्योंकि यह कार पॉकेट फ्रेंडली होने के साथ ही आपके पेट्रोल के खर्चों को कम करने में भी मदद करेगी.

9khhh

loading...
loading...
loading...