ट्रम्प ने पाकिस्तानी मुसलमानों पर चलाया बुलडोज़र पूरे पाकिस्तान में अफरातफरी !!

एक बेहद अहम ख़बर आ रही है  । सुना है ट्रंप प्रशासन सत्ता में आते ही अमेरिका में मुसलमानों और ख़ासकर पाकिस्तानियों के प्रवेश पर रोक लगाने की तैयारी शुरू कर देगा ।

ट्रम्प का रूख पाकिस्तानी आतंकवाद के लिए बेहद कड़ा है। हालाँकि कुछ लोग ये भी कह रहे हैं कि ट्रम्प ने जीतने के लिए हिंदू कॉर्ड खेला था पर अब वे मुस्लिमों को कुछ भी नहीं कहेंगे । लेकिन इतना तो तय है कि भारत की तरफ़ उनका विशेष रूख ज्यूँ का त्युं बने रहने की सम्भावना है पर पाकिस्तान की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं ।

 29275-trump-1442401211-631-640x480

बता दें कि भारतीयों में मशहूर एच-1 बी वीजा पर काफ़ी नरमी के साफ़ साफ़ संकेत देते हुए ट्रम्प टीम ने बताया कि इस कानूनी आव्रजन प्रणाली में जो भी सुधार होंगे उसमें अमेरिका और उसके अपने श्रमिकों के हितों को सबसे पहले ध्यान में रखा जाएगा । परंतु भारतियों के लिए ज़्यादा चिंता की कोई बात नहीं है ।

बताते चलें कि सूत्रों के अनुसार जैसे ही अमेरिका के होने वाले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जैसे ही शपथ लेंगे वे कड़ा रूख रखते हुए आतंक की बैकराउंड रखने वाले मुसलमानों के प्रवेश पर पूरी तरह पाबंदी लगा सकते हैं जिसमें पाकिस्तानियों पर ज़्यादा सख़्त नियम और पाबंदी लगाने की दिशा में वे ज़रूर आगे बढ़ेंगे। आव्रजन प्रणाली की ‘विश्वसनीयता को बहाल’ करने के लिए उनकी ख़ुद की टीम ने जो 10 सूत्री योजना तैयार की है उससे इसके साफ़ संकेत मिलते हैं।

ये भी महत्व पूर्ण है कि सत्ता परिवर्तन की प्रक्रिया से जुड़े ट्रंप के दल (ट्रांजिशन टीम) ने शुक्रवार को बताया कि मेक्सिको सीमा पर दीवार बनाना, कुछ देशों के लिए वीजा निलंबित करना और कानूनी आव्रजन व्यवस्था में सुधार इस योजना के दायरे में हैं । हो सकता है बड़ी संख्या में मज़दूरों विशेषकर पाकिस्तानियों को अमेरिका से बाहर खदेड़ दिया जाए ।

देखें इस बाबत एक विडीओ रिपोर्ट

loading...