डिजिटल भुगतान कीजिये और जीतिये 1 करोड़ रूपए !

loading...

नई दिल्ली। कैशलेस भुगतान को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने आज बड़ा ऐलान किया। सरकार ने डिजिटिल पेमेंट करने वाले ग्राहकों के लिए लकी ड्रॉ स्कीम का ऐलान किया जिसके तहत हर रोज इनाम दिए जाएंगे। सबसे बड़ा इनाम 1 करोड़ रुपये का होगा। 25 दिसंबर को पहला लकी ड्रॉ होगा। 14 अप्रैल तक डिजिटल पेमेंट पर इनाम दिए जाएंगे।

loading...

निति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत ने इसका ऐलान करते हुए पूरी स्कीम के बारे में बताया। कांत ने कहा कि लकी ग्राहक योजना के तहत सबसे बड़ा इनाम 1 करोड़ का होगा जो मेगा ड्रॉ के तहत ग्राहकों को दिया जाएगा। योजना के तहत साप्ताहिक 1 लाख रुपये का भी इनाम दिया जाएगा। 25 दिसंबर से अगले 100 दिन तक 15 हजार ग्राहकों को हर रोज 1000 रुपये का इनाम मिलेगा।

व्यापारियों के लिए भी लकी योजना शुरू करने का ऐलान किया। डिजि धन व्यापारी योजना नाम से इस योजना में व्यापारियों को इनाम दिए जाएंगे। 50 लाख, 25 लाख और 5 लाख रुपये का इनाम व्यापारियों के लिए होगा। व्यापारियों के लिए 7 हजार साप्ताहित ड्रॉ निकाले जाएंगे और जीतने वाले को  50 हजार रुपये दिए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि ये कुल 340 करोड़ रुपये की योजना है और इसका मकसद देश में कैशलेस भुगतान को बढ़ावा देना है। उन्होंने ये भी कहा कि अब सभी सरकारी विभाग डिजिटल पेमेंट की तरफ बढ़ रहे हैं। अमिताभ कांत ने कहा कि ये स्कीम किसी लॉटरी की तरह नहीं है। कोई भी यहां टिकट खरीद या बेच नहीं रहा है। डिजिटल भुगतान को बढ़ावा देने के लिए ये इनाम है।

loading...
loading...
loading...