नोटबंदी के मोदी के सर्वे के बाद आये इस सर्वे ने उडाये सबके होश !

नोट बंदी के एलान के बाद एक बहुत बड़ा सर्वे और यूँ कह सकते हैं पहला सर्वे आया है जिसमें देश की जनता का मूड साफ़ हो गया है । देश के लोगों की , देश के ज़्यादातर लोगों की पसंद अभी भी मोदी जी हैं लेकिन आईए इसको आँकड़ों के हिसाब से देखते हैं ।

NBT और C वोटर के इस सर्वे में लोगों से पूछा गया क्या आप भाजपा को वोट देंगे तो केवल 10.5 % लोगों ने कहा कि बिलकुल नहीं भाजपा को वोट देने का तो प्रशन ही नहीं उठता , जब लोगों से ये पूछा गया कि क्या आप नोट बंदी के फ़ैसले के साथ हो तो 52.2 % लोगों ने कहा हाँ हम पूरी तरह इस फ़ैसले के पक्ष में हैं , वहीं भाजपा को ये ध्यान रखना होगा कि 7.2 % लोग ऐसे भी हैं जो इस फ़ैसले के ख़िलाफ़ विरोध प्रदर्शन करना चाहते हैं ।

18.5 % लोग खुलकर साथ नहीं थे पर फिर भी साथ थे क्यूँकि उन्हें लगता है कि देश में मोदी से अच्छा कोई नेता है ही नहीं तो मोदी को ही सपोर्ट करना चाहिए । वहीं 11.6 % लोग ऐसे भी थे जिन्होंने कोई राय नहीं दी उनमे से कुछ लोग ऐसे थे जिनको इस बारे में ज़्यादा पता ही नहीं था या कुछ लोग ऐसे थे जो कुछ भी बोलने से बचना चाहते थे । कुल मिलाकर यदि देखा जाए तो 52.2 +18.5 = 70.7 % लोफ स्पष्ट रूप से मोदी जी और इस फ़ैसले के साथ दिखे और 10.5 + 7.2 = 17.7 % लोग स्पष्ट रूप से इस फ़ैसले के विरोध में थे ।

loading...