bebacbharat@gmail.comClick on the button to contact

भारत से घबराए पाकिस्तान ने इस खबर के बाद मांगी चीन से मदद !

भारत द्वारा अरब सागर में परमाणु पनडुब्बी तैनात किए जाने की खबरों से पाकिस्तान इस कदर घबरा गया कि उसने अपने सभी सैन्यों अड्डों को अलर्ट पर रहने के निर्देश जारी कर दिये हैं.

इतना ही नहीं खौफजदा पाकिस्तान ने भारत के डर से चीन से भी मदद की गुहार लगाई है.

भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद सदमे में जी रहा पाकिस्तान भारत की परमाणु पनडुब्बी के अरब सागर में गस्त करने की खबर आने के बाद से बेचैन है.

बदहवास पाकिस्तान ने अपनी सुरक्षा के लिए चीन की नैवी की सहायता मांगी है. उसने चीन से कहा है कि वह ग्वादर पोर्ट पर अपनी नैवी तैनात करे ताकि भारत पर दवाब बनाया जा सके.

वहीं इस खबर के बाद पाक सेना चौबीस घण्टे अलर्ट पर है.

भारत के तेवरों से परेशान पाकिस्तान ने अब शांति का राग अलापना शुरू कर दिया है. उसका कहना है कि युद्ध किसी समस्या का हल नहीं है. वह भारत के साथ सभी लंबित मुद्दों पर वार्ता के लिए तैयार है.

दरअसल, पाकिस्तान की पुरानी आदत रही है कि जब भी वह भारत में आतंकी वारदातों को अंजाम देने में अंतरराष्ट्रीय मंच में फंसता है तो वह भारत के सामने बिना शर्त वार्ता करने का प्रस्ताव रख देता है और खुद पीछे से छद्मयुद्ध की तैयार करने लग जाता है. लेकिन इस बार जब से भारत में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनी है तब से वह सहमा हुआ है.

उसको सबसे ज्यादा डर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आक्रामक रणनीति को लेकर है.

बता दें कि भारत ने परमाणु हथियारों से लैस पनडुब्बी आईएनएस अरिहंत को जिस गोपनीय तरीके से नौसेना के बेड़े में शामिल किया है उससे भी पाकिस्तान घबराया हुआ है. स्वदेशी तकनीक से निर्मित भारत की यह पहली परमाणु पनडुब्बी बैलिस्टिक मिसाइल दागने की क्षमता रखती है.

इस पनडुब्बी में 12 शॉर्ट रेंज के -15 मिसाइल और 4 लंबी दूरी की के-4 बैलिस्टिक मिसाइल से हमला करने की क्षमता है. शॉर्ट रेंज मिसाइल 700 किलोमीटर तक मार सकती है, जबकि लंबी दूरी की मिसाइल 3500 किलोमीटर तक दुश्मन का खात्मा करने की क्षमता रखती है.

समुंद्र में भारत को घेरने में जुटे चीन और पाकिस्तान की कोशिश को आईएनएस अरिहंत के आने से करारा झटका लगा है. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव तसनीम असलम ने कहा कि भारत का परमाणु पनडुब्बी विकसित करने का कार्यक्रम बेहद खतरनाक है.

भारत की परमाणु हथियारों से लैस पनडुब्बी के पाक की सीमा के पास से गुजरने की खबर से घबराए पाकिस्तान की रातों की नींद हराम हो गई है. उसको डर सता रहा है कि भारत कहीं अपने सैन्य कैंपों पर हो रहे आतंकी हमलों का जवाब देने के लिए इस बार समुद्र के रास्ते पाकिस्तान पर कोई हमला न कर दे.

हालांकि, भारत ने पाकिस्तान के इस परमाणु हथियारों से लैस पनडुब्बी के आरोप को बेबुनियाद करार दिया है.

वहीं जानकारों का कहना है कि अगर भारत की कोई परमाणु हथियारों से लैस पनडुब्बी अरब सागर में गस्त की भी होगी तो भारत कभी आधिकारिक रूप से स्वीकार नहीं करेगा.

loading...