पुतिन का बड़ा ऐलान एक दिन में ख़त्म कर देगें इस देश को !

loading...

भारतीय समय के अनुसार सोमवार की रात को तुर्की की राजधानी अंकारा में रूस के राजदूत की गोली मार कर हत्या कर दी .रूस के राजदूत आंद्रे कार्लोव को पीछे से गोली मारी और हमलावर ने एक नारा भी दिया तुम हमें सीरिया में मारोगे तो तुम यहाँ मारे जाओगे “अल्लाह-हूँ-अकबर”, पहली गोली लगने के बाद ही आंद्रे कार्लोव जमीन पर गिर गये .

loading...

बता दें कि हमलावर ने 8 गोलियां चलाई जिसमे रूसी राजदूत समेत 3 और लोग घायल हो गए . हमला करने वाले का नाम मेवल्यूट मर्ट ऐल्टिंटश था . वह तुर्की पुलिस की स्पेशल फ़ोर्स का कर्मचारी था . जो सिक लीव पर ऑफ ड्यूटी पर था . ऐल्टिंटश के गोली चलाने के बाद सुरक्षा बलों ने तुरंत उसको मार गिराया .

रूस की मीडिया रेडिओ रूस ने बताया है कि राजदूत की हत्या पर पुतिन बहुत गुस्से में है और उन्होंने तुर्की को धमकी दी है कि वो 24 घंटे के अन्दर या तो दोषियों पर कड़ी कार्यवाही करे या फिर दूसरा सीरिया बनने के लिए तैयार हो जाये .बताया जा रहा है कि ये घटना तुर्की की राजधानी अंकारा में एक आर्ट गैलरी शो में हुई जहाँ रूसी राजदूत का भाषण भी होना था . जैसे ही कार्लोव ने अपना भाषण शुरू किया . उसी वक्त 22 वर्ष का ऐल्टिंटश चिल्लाने लगा कि “अलेप्पो को मत भूलो, हम अलेप्पो में मर रहे है “.

एक ओर रूस का विदेश मंत्रालय इसे आतंकी घटना मान रहा है वही दूसरी ओर ब्लादिमीर पुतिन इस घटना के बाद विदेश मंत्रालय और ख़ुफ़िया एजेंसी के अफसरों से आगे की प्लानिंग कर रहे है .

loading...