ब्रेकिंग न्यूज़: इजराइल कभी भी ख़त्म कर सकता हैं पाकिस्तान को !

loading...

इसराइल एक ऐसा देश है जो किसी की भी फ़ालतू बात  बर्दाश्त नहीं करता , चाहे वो कोई भी देश हो लेकिन अब इसराइल ने भारत के दुश्मन देश पाकिस्तान के बारे में जो कहा है वो सुनकर पाकियों की हालत ऐसी हो जाएगी कि समझ ही नहीं आएगा क्या करें । इसराइल के रक्षा मंत्री ने पाकिस्तान को तूफ़ानी झटका दे दिया है ।

loading...

एक ज़बरदस्त बयान में इसराइल ने रक्षा मंत्री ने पाकिस्तान को चेताते हुए कहा कि अगर उसने सीरिया में सेना भेजने की हिमाक़त की तो हम पाकिस्तान पर परमाणु बम से हमला कर देंगे । पाकिस्तान अपनी औक़ात में रहे । वैसे भी पाकिस्तान की विदेश नीति हमेशा दूसरों के मामलों में टाँग आदाने की रही है लेकिन उनकी अपनी हालत एकदम बुरी है

ईसराएल के रक्षा मंत्री का ये बयान यूँ ही नहीं आया है , ये बयान पाकिस्तानियों के उस बयान के बाद आया है जिसमें उन्होंने कहा था की हम सीरिया में सेना भेजने के लिए तैयार हैं । ये सेना इस्लामिक स्टेट से युद्ध करने वहाँ जाएगी ।

पाकिस्तान के  Foreign Affairs के मंत्री तारिक फतेमी ने कहा था , हम लोग दाएश से लड़ने की धीमी स्पीड से परेशान हो चुके हैं । वो यहाँ पर ISIS को अरब से लोगों से जोड़ रहे थे । इसराइल ने इसके जवाब में कहा , अगर पाकिस्तान इस्लामिक स्टेट से लड़ने की बात बोलकर सीरिया में सेना भेजी तो पाकिस्तान को छोड़ेंगे नहीं ।

मोशी यालों जो इसराइल ने रक्षा मंत्री हैं उन्होंने वीरवार को ये बयान जारी किया की – जहाँ तक हम समझते हैं ये अगर पाकिस्तान दुर्भाग्य से सीरिया पहुँच तो हम उन्हें परमाणु बम से तहस नहस कर देंगे , ये पाकिस्तान का असाद समर्थन क़दम होगा और मिडल ईस्ट में लड़ाई को बढ़ावा देगा । पाकिस्तान की सीरिया नीति उसके लिए बहुत घातक सिद्ध होगी और पाकिस्तान में अस्थिरता का कारण बनेगी । नवाज़ शरीफ़ को पहले शिया मुस्लिम और सुनी मुस्लिम के बीच हो रहे झगड़ों को सुलझाना चाहिए ।

लेकिन अगर फिर भी नवाज़ शरीफ़ असाद के साथ रिश्ते मज़बूत करने की तरफ़ क़दम बढ़ाते हैं तो शायद साउदी अरब को भी अपनी विदेश नीति में बदलाव करना पड़ेगा । एक तरफ़ से इसराइल ने साफ़ साफ़ संकेत दे दिए हैं की चुप रहो पाकिस्तान वरना ख़ैर नहीं होगी ।

loading...
loading...
loading...