“मोदी” जी की तीसरी आँख से कोई नही बच सकता है !! इनकम टैक्स बाला भी नही?

loading...

ऐसा लगता है जैसे मोदी ने नोटबंदी के बाद टैक्स चोरों की बड़ी संख्या को देखते हुए कैमरे के ऊपर भी कई कैमरे लगवा रखे हैं। बता दें कि कल 28 दिसम्बर को CBI विभाग ने केरल के विशाखापत्तनम ज़िले में एक इनकम टैक्स के अधिकारी जिनका नाम बी श्रीनिवासा राव है को कथित तौर पर 30 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है । अब जब इंकम टैक्स वालों को ही इस क़दर निगरानी करके पकड़ा जा रहा है तो फिर काले धन वालों का बचना मुश्किल ही लगता है ।

loading...

हो भी क्यूँ ना नोटबंदी जब से हुई है देश कि जागरूक जनता ने भी PMO को फ़ोन कर करके काफ़ी मदद की है और यही नहीं देश की सभी जाँच एजेंसियां पहले से काफ़ी ज़्यादा सतर्क भी हैं , कभी आपने सुना नहीं होगा पर अब बैंकों पर भी इनकम टैक्स वाले नजर रख रहे हैं , उनकी जाँच कर रहे हैं, फ़र्ज़ी खातों को खंगाल रहे हैं। और उसके ऊपर आईटी ( इंकम टैक्स) वालों पर ED विभाग और CBI विभाग वाले भी नजर रख रहे हैं।

अब आप ज़रा ये सारा खेल समझ लीजिए, अगर बैंक वाले चोरी करेंगे तो उनके लिए बैठा रखा है इनकम टैक्स जो उन्हें तुरंत पकड़ लेंगे और अगर इनकम टैक्स वाले किसी भी तरह का तालमेल करके बैंक वालों और कालेधन वाले चोरों को रिश्वत लेकर छोड़ने की कोशिश करेंगे तो फिर ऊपर बैठे CBI वाले गिरफ्तार कर लेंगे । हालाँकि ऐसा नहीं है इससे सभी लोग पकड़े जाएँगे लेकिन एक अनुमान के अनुसार दो -तीन साल की अवधि में क़रीब आधे काले धन के खेल पर रोक लग जाएगी जो भारत की अर्थव्यवस्था के लिए बड़ी बात होगी ।

Tags:, ,
loading...