वीडयो : रोहतक की रैली में केजरीवाल पर चला जूता, सच या झूट ? ख़ुद देखें !

रोहतक में आम आदमी पार्टी की रैली में दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर जूता फेंका गया। उन्‍होंने घटना को लेकर मोदी पर निशाना साधा।

New Delhi Jan 01 : हरियाणा के रोहतक में दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर जूता फेंका गया है। केजरीवाल पर जूता एक युवक ने फेंका। जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस घटना को लेकर केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्‍होंने ट्वीट किया और लिखा कि “मैंने कहा था मोदी जी कायर हैं। आज अपने चमचों से जूता फिंकवाया। मोदी जी, हम भी ये कर सकते हैं पर हमारे संस्कार / तहज़ीब हमें इजाज़त नहीं देते।” इसके बाद उन्‍होंने एक और ट्वीट किया जिसमें लिखा है कि “आप चाहे जूता फिंकवाओ या CBI रेड कराओ, नोटबंदी घोटाले और सहारा बिरला रिश्वतख़ोरी का सच मैं बताता रहूंगा। इस घटना के बाद एक बार फिर सियासी गरमी बढ़ गई है।

दरसअल, हरियाणा के रोहतक में आम आदमी पार्टी की रैली चल रही थी। दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल इस रैली को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान अचानक भीड़ में मौजूद एक शख्‍स ने उन पर जूता उछाल दिया। हालां‍कि ये जूता उनके नहीं लगा। लेकिन, उनके करीब में ही आकर घिरा। अप्रत्‍याशित तौर पर हुई घटना के चलते केजरीवाल भी चौंक गए। कुछ पल के लिए उन्‍हें समझ ही नहीं आया कि हुआ क्‍या है। इसके बाद मंच पर मौजूद लोग भी उनके करीब पहुंच गए। इस बीच आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जूता फेंकने वाले युवक को पकड़ लिया और उसकी पिटाई शुरु कर दी। रैली स्‍थल पर मौजूद पुलिस भी फौरन ही वहां पहुंच गई।

रोहतक पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया और थाने ले जाने लगी। लेकिन, आम आदमी पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं ने इस दौरान भी उस पर हमला करने की कोशिश की। लेकिन, पुलिस की घेराबंदी होने के कारण गुस्‍साए लोग बाद में इस पर हमला नहीं कर पाए। जूता फेंकने वाले युवक का कहना था कि केजरीवाल ने देश के जवानों का अपमान किया है। वो इंडियन आर्मी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सर्जिकल स्‍ट्राइक के सबूत मांगते हैं। आरोपी युवक का कहना है कि उनका ये बर्ताव और इस तरह के बयान देशद्रोह की श्रेणी में आते हैं। उसने कहा कि मेरे नजर में केजरीवाल सबसे गंदे इंसान हैं। हरियाणा और पंजाब के बीच चल रहे एसवाईएल नहर के पानी को लेकर भी ये युवक अरविंद से नाराज था।

मीडिया के लोगों ने जब इससे पूछा कि आप किस पार्टी से ताल्‍लुक रखते हैं तो आरोप युवक का कहना था कि वो एक आम आदमी है। उसका किसी भी पार्टी से कोई लेना देना नहीं है। लेकिन, अरविंद केजरीवाल के ट्वीट से ये मतलब निकलता है कि इस पूरी घटना के पीछे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की साजिश है। इससे पहले भी दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री पर कई बार इस तरह के हमले हो चुके हैं। अभी हाल ही में बीकानेर में भी उन पर स्‍याही फेंकी गई है। इससे पहले दिल्‍ली के एक कार्यक्रम में एक महिला ने उन पर स्‍याही फेंकी थी। दिल्‍ली सचिवालय में चल रही प्रेस कांफ्रेंस में भी उन पर जूता फेंका गया था। उनका कहना है कि हम भी इस तरह की बर्ताव कर सकते हैं लेकिन, हमारी तहजीब और संस्‍कार ये इजाजत नहीं देते।

https://youtu.be/OPCmr2lwmxE?t=7

loading...
loading...