बड़ी खबर : मोदी जी ने ठान लिया है किसी को नही बक्शेंगे !! जाने कैसे ?

loading...

आपकी सुरक्षा के लिए पीएम मोदी लगातार काम कर रहे हैं और इस बीच उन्होंने एक और शानदार रणनीति तैयार कर डाली है। आप भी पढ़िए ये खबर…

New Delhi, Jan 04 : आपको याद होगा कि लोकसभा चुनाव से पहले नरेंद्र मोदी ने कहा था कि वो देश को एक ऐसे रक्षा कवच से मजबूत कर देना चाहते हैं, जिसका तोड़ निकाल पाना हर दुश्मन के लिए नामुमकिन हो जाएगा। अब लग रहा है कि पीएम मोदी इसी दिशा में काम कर रहे हैं। बताया जा रहा है मोदी जल्द ही एक सख्त टेक्निकल फीचर लाने की तैयारी में हैं। इस फीचर से देश के दस्तावेजों से कोई छेड़छाड़ नहीं हो पाएगी। इनमें सबसे पहले नंबर आता है पासपोर्ट का और इसके लिए मोदी की टीम लगातार काम कर रही है। बताया जा रहा है कि 2017 में ही बायोमेट्रिक डीटेल्स से लैस ई-पासपोर्ट तैयार होंगे। इसके साथ ही कहा जा रहा है कि अब नए पासपोर्ट में एक ऐसी चिप लगी होगी, जो किसी भी खतरे से पहले सरकार को आगाह कर लेगी।

बताया जा रहा है कि ये ई-पासपोर्ट ऐसा होगा, जिससे फर्जी पासपोर्ट के जोखिम को रोका जा सकेगा। आपको याद होगा इससे पहले कई बार ऐसी खबरें आ चुकी हैं कि आतंकवादी देश में फर्जी पासपोर्ट बनाकर घुसपैठ कर चुके हैं और कई बार आतंकी वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। ऐसे खतरों से निपटने के लिए सरकार अब इलेक्ट्रॉनिक पासपोर्ट पर ही विचार कर रही है। इसके जरिए ना सिर्फ पासपोर्ट पर निगाह रखी जा सकेगी बल्कि ये भी पता लगाया जा सकेगा कि पासपोर्ट का गलत इस्तेमाल कहां हो रहा है। इसके अलावा ये भी देखा जाता है कि कई बार लोगों को पासपोर्ट भी चोरी हो जाता है। इस तरह से चिप की मदद से आप पासपोर्ट को वापस ले सकेंगे। बताया जा रहा है कि पासपोर्ट का डेटा बेस तैयार किया जाएगा।

loading...

इस डेटा बेस की मदद से कोई भी आपके पासपोर्ट पर बुरी निगाह नहीं डाल पाएगा। इसके साथ ही पासपोर्ट ऐसा तैयार होगा, जिसकी सुरक्षा में सेंध लगाना नामुमकिन होगा। ये ही नही, बताया जा रहा है कि पहले ई-पासपोर्ट को लॉन्च किया जाएगा और उसके बाद डिजिटल पासपोर्ट की भी तैयारी की जाएगी। डिजिटल पासपोर्ट के आने के बाद से तो हर जानकारी सरकार के पास ही रहेगी। आप अपने डिजिटल पासपोर्ट को अपने मोबाइल पर रख सकेंगे। कहा तो ये भी जा रहा है कि सरकार ने  नासिक के इंडिया सिक्योरिटी प्रेस में ई-पासपोर्ट को तैयार करने के लिए प्रोक्योरमेंट को मंजूरी भी दे डाली है। इसके लिए बताया जा रहा है कि ऑपरेटिंग सिस्टम खरीदने पर प्लानिंग की जा रही है और बताया जा रहा है कि इसके लिए आईएसपी में टेंडर लगाए जा सकेत हैं।

कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि देश के दुश्मनों को जवाब देने के लिए पीएम मोदी ने तमाम रणनीति तैयार कर ली हैं। इसके साथ ही ये भी माना जा रहा है कि आने वाले वक्त में देश की सुरक्षा में कोई भी सेंध नहीं लगा सकेगा। एक रिपोर्ट के मुताबिक ये भी खबर मिल रही है कि सीमा के पार इस वक्त कई आतंकी भारत में घुसपैठ करने के लिए तैयार बैठे हैं और आतंकियों के सरगना हाफिज सईद ने उनके लिए कई फर्जी पासपोर्ट भी तैयार किए हैं। पहले तो भारतीय सेना के आगे इन आतंकियों का देश में घुसना नामुमकिन है। लेकिन इसके बाद भी अगर इक्का दुक्का आतंकी घुसपैठ करने में कामयाब हो जाते हैं तो वो भी बेमौत ही मारे जाएंगे। क्योंकि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का टेक्निकल तंत्र उन्हें इस मामले में कामयाब नहीं होने देगा।

loading...