‘भारत भाग्य विधाता’ बनेगा मोदी जी का ये नया फैसला,ये है हिंदुस्तान !!

loading...

आज हिंदुस्तान में जो  हो रहा है, उसे देखकर पूरी दुनिया हैरान है कि आखिर भारत में ये हो कैसे रहा है। इस बीच एक और फैसला आपकी जिंदगी बदलकर रख देगा।

New Delhi, Jan 05 : सरकार के सूत्रों से इस वक्त बड़ी खबर सुनने को मिल रही है। बताया जा रहा है कि 12 लाख रुपये तक की इनकम वाले शहरी क्षेत्रों के लोग अब 4 फीसदी कम ब्याज की दर पर 9 लाख रुपये तक लोन ले सकते हैं। सरकार के बड़े सूत्रों की मानें तो हिंदुस्तान में 18 लाख रुपये की सालाना इनकम वाले लोगों को 12 लाख रुपये तक का कर्ज दिया जा सकता है और इसके अलावा ब्याज दर में 3 फीसदी की छूट मिल सकती है। इसके अलावा एक और शानदार बात ये भी है कि घर के लिए लोन लेने पर रेट कट स्कीम के अंतर्गत सरकार लोन लेते वक्त ही सब्सिडी के सारे पैसे भी जारी कर सकती है। यानी कुल मिलाकर एक स्कीम से आपको डबल फायदा होने वाला है। इसके अलावा इस स्कीम के तहत आपको क्या फायदा होगा, ये भी हम आपको बता रहे हैं।

कई बार ऐसा होता है कि लोगों को बिल्डर्स को शुरुआती भुगतान देने में कुछ परेशानी होती है। लेकिन अब कहा जा रहा है कि एकमुश्त सब्सिडी मिलने से ये परेशानी भी दूर हो सकती है। आपको याद होगा कि पीएम मोदी ने 31 दिसंबर 2016 को नई वाली होम लोन स्कीम का ऐलान किया था। हालांकि इस नई होम लोन स्कीम की डीटेल्स अभी तक नहीं आई हैं। लेकिन सूत्रों की मानें तो इस स्कीम का फायदा गरीबों के साथ साथ मिडल क्लास फैमिली को भी मिलेगा। साफ है कि पीएम मोदी इस वक्त अमीर और गरीब में भी कोई भेद नहीं रखना चाहते हैं। बताया जा रहा है कि इस प्लान को लागू करने के लिए कई बातों पर चर्चा की जा रही है। बताया जा रहा है कि ब्याज पर सब्सिडी की रूप में अब तक 1,000 करोड रुपये की रकम रखी जा चुकी है।

loading...

कुल मिलाकर कह सकते हैं कि इस बार फिर से मोदी आपके लिए शानदार खबर लेकर आ रहे हैं। इस स्कीम से ना सिर्फ आपके घर का सपना पूरी होगा बल्कि सरकार भी आपको घर खरीदने में मदद करेगी। इससे पहले हमने आपको बताया था कि किस तरह से सरकार नोटबंदी के बाद से लगातार नए नए कदम उठाने जा रही है। बताया जा रहा है कि सरकार हर देशवासी के खाते में रुपये डालने जा रही है। इसके साथ ही ये कहा जा रहा है कि सरकार इसके लिए प्लान तैयार कर चुकी है और अब महज घोषणा करने की देर है। कहा तो ये भी जा रहा है कि सरकार इस योजना में अमीर और गरीब में कोई फर्क नहीं करेगी। सूत्रों की मानें तो 500 रुपये से इस योजना की शुरुआत हो सकती है। बताया जा रहा है कि सभी के खाते में शुरुआत में 500 रुपये डाले जाएंगे।

कहा तो ये भी जा रहा है कि आने वाले बजट में हर खाते में रुपये डालने वाले इस फैसले पर आखिरी मुहर लगाई जा सकती है। इसके साथ ही ये भी कहा जा रहा है कि हिंदुस्तान के करीब 20 करोड़ लोगों को इस योजना का फायदा मिल सकता है। बताया जा रहा है कि इस प्रस्ताव को तैयार करने में सबसे ज्यादा दिमाग लंदन यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर गाय स्टैंडिग ने लगाया है। गाय स्टैंडिंग का कहना है कि मोदी सरकार से जुड़े एक बड़े शख्स ने दावा किया है कि आने वाले बजट में इस योजना को लागू किया जा सकता है। यानी एक के बाद एक फैसले लेकर पीएम मोदी लगातार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। इसके साथ ही कहा जा रहा है कि होम लोन और हाउसिंग स्कीम के जरिए वो गरीबों और मिडिल क्लास फैमिली के लिए बड़ा ऐलान कर रहे हैं।

loading...