खुशखबरी : फ्री में प्याज बांटने जा रही है सरकार , पीएम मोदी का ‘प्लान’ रेडी !!

इस वक्त सोशल मीडिया से बहुत बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है। नोटबंदी के बाद पीएम मोदी एक और बड़ा ऐलान करने वाले हैं। पढ़िए ये खबर…

New Delhi, Jan 07 : 8 नवंबर 2016 का दिन था और देश के सामने पीएम मोदी आए, एक बहुत बड़ा ऐलान किया और हर कोई सन्न रह गया था। आपको याद होगा वो पल जब मोदी ने देशवासियों के सामने ऐलान किया था कि 8 नवंबर रात 12 बजे के बाद से देशभर में 500 और 1000 के नोट बंद हो जाएंगे। इस फैसले पर कई पार्टियों ने निशाना भी साधा और कई लोगों ने मोदी के इस फैसले का साथ भी दिया था। आखिरकार माना जा रहा है कि मोदी का नोटबंदी वाला फैसला देश के हित में है। लेकिन अब सबसे बड़ा सवाल है कि आखिर आगे क्या होने वाला है। इस बीच येे भी कहा जा रहा है कि मोदी के फैसले के बाद से किसानों को भी फायदा मिल रहा है और साथ ही कहा जा रहा है कि इस बार किसान बुआई में और ज्यादा जोश के साथ जुट गए हैं।

कहा जा रहा है कि किसान अपने उत्पादन क्षमता को बढ़ाने में जुट गए हैं। इसके साथ ही ये भी कहा जा रहा है कि आने वाले वक्त में किसान प्याज की खेती भी बड़े जोश के साथ कर सकते हैं। सरकार उनको उनकी बुआई का एक तय दाम दे सकती है। इससे किसानों को बुआई के बाद घाटे का दंश नहीं झेलना पड़ेगा। कहा जा रहा है कि किसानों की इसी बात का असर देशभर पर पड़ सकता है। माना जा रहा है कि प्याज की मात्रा इतनी हो जाएगी कि आगे आने वाले वक्त में प्याज के दाम जबरदस्त तरीके से गिर सकते हैं। इसके बाद कहा जा रहा है कि प्याज के लिए सरकार देश के हर राज्य में स्टोर बनाएगी। इन स्टोर से देशभर के लगभग हर जिले में प्याज भेजा जाएगा और लोगों को फ्री में दिया जाएगा।

बताया जा रहा है कि सरकार इस प्लान को तैयार करने में जुटी हुई है। इसके बाद माना जा रहा है कि अब आप फ्री में बाजार से प्याज ले सकते हैं। हालांकि ये तो नहीं जा रहा है कि फ्री में प्याज मिलेगा, लेकिन इसके लिए आपको एक न्यूनतम कीमत चुकानी पड़ सकती है। कहा जा रहा है कि ये कीमत 1 रुपये या 2 रुपये हो सकती है। जिस प्याज को लेकर आए दिन देश में हाहाकार मचता है, उसी प्याज की पैदावार बढ़ाने के लिए सरकार ये कदम उठा सकती है। बताया जा रहा है कि सरकार हर राज्य में कुछ सरकारी स्टोर खोलेगी । उन सरकारी स्टोर्स में आप प्याज ले सकते हैं। इस ऐलान के लिए हो सकता है कि आपको कुछ इतंजार करना पड़ सकता है। कहा तो ये भी जा रहा है कि किसान इस वक्त देश की सरकार के साथ खड़े हैं।

8 नवंबर को पीएम मोदी ने नोटबंदी का ऐलान किया था और कहा जा रहा है कि देशभर में भी इस ऐलान को लेकर पॉजिटिव रिएक्शन देखने को मिल रहे हैं। इसके बाद सरकार की नजर अब लोगों को राहत पहुंचाने पर है। टैक्स बेनिफिट, सस्ता राशन, सस्ता लोन, सस्ते सामानों की बहार लाकर सरकार आपको तोहफा देने की तैयारी कर रही है। कैशलेस ट्रांजेक्शन की तरफ इस वक्त जबरदस्त तरीके से फोकस कर रही है। इसके लिए सरकार ने लकी ग्राहक योजना भी निकाली है और इस योजना के तहत आप 1 करोड़ रुपये का ईनाम भी जीत सकते हैं। इस तरह से सरकार लगातार देश में आर्थिक क्रांति लाने की तैयारी कर रही है। माना जा रहा है कि आने वाले वक्त में सरकार आपको फ्री प्याज का तोहफा दे सकती है।

loading...