वाह ज़बरदस्त : भ्रष्टाचार रोकने के लिए बैंक अधिकारियों ने किये ये शानदार काम, आप भी अलर्ट हो जाइये!

जैसा की नोटबंदी के बाद बहुत से बैंक कर्मचारी चोर और बेईमान निकले थे वहीँ अब कुछ ऐसे अधिकारी भी निकले है जो मोदी जी की अपेक्षाओ पर बिलकुल खरे उतरे है और इन्होने आज जो काम किया है उसे पढने के बाद आप सभी को गर्व भी महसुस होगा .

बता दें कि बैंक अधिकारियों ने बेईमान कर्मचारियों को पकड़ने के लिए नकली ग्राहक भेजे है ऐसे में ग्रामीण इलाको में एक शक्श पिछले महीने ग्राहक बनकर पहुंचा और वह पुराने 5 लाख रूपये के नोटों के बदले नये नोट चाहता था और इसके लिए वह 50% कमीशन देने को भी तैयार था फिर क्या था एक बैंक कर्मचारी ने फटाफट हाँ कर दी . और फंस गया बुने हुए जाल में .

इसके बाद बैंक कर्मचारियों के इस खेल की खबर आने के बाद आयकर विभाग वालो ने जगह-जगह पर छापेमारी की ये छापे बैंको की ब्रांच के साथ-साथ बैंक अधिकारियों के घरो में भी मारे गये जिससे की बहुत सारे बैंक कर्मियों का पर्दाफाश हुआ और उन्हें नौकरी से निकालकर जेल में डाल दिया गया एक फॉरेंसिक एक्सपर्ट का कहना है ” बैंक वाले जाल बिछाकर अपने अधिकारियों से स्टिंग ओपरेशन करवा रहे थे “. 

सूत्रों के मुताबिक पता चला है कि नोटबंदी के बाद बहुत से बैंको को लगा कि उनकी पुरानी तकनीक से बात बनने वाली नही है इसलिए उन्होंने एक नई योजना बनाई और हर ब्रांच में अपने नकली ग्राहक भेजे दरअसल ये सब करके वे ये पता करना चाहते थे कि फर्जीवाड़ा रोकने के लिए उनका मौजूदा सिस्टम काफी है या नही फिलहाल इस स्टिंग ओपरेशन में जितने भी कर्मचारी पकड़े गये है उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी .

loading...